गैप ट्रेडिंग - संभावित चरम पर खुलने कीमतों का लाभ उठाते हुए







+

गैप ट्रेडिंग - संभावित चरम पर खुलने कीमतों का लाभ उठाते हुए आप पहले गैप ट्रेडिंग के बारे में सुना हो सकता है, लेकिन क्या वास्तव में इस का उल्लेख करता है? कैसे हम कोशिश करते हैं और वे के बारे में आते हैं जब इन संभावित व्यापार के अवसरों का लाभ ले सकते हैं? मैं नीचे खुद के लिए लग रही है कि कुछ विचारों और बातों पर जाना होगा। अब मैं कुछ दिनों के लिए इस लेख लिखने के लिए अर्थ गया है, और शेयर बाजार में आज के मूल्य कार्रवाई मुझे इस्तेमाल करने के लिए एक आदर्श चार्ट उदाहरण दिया था। आशावाद या निराशावाद में चरम सीमाओं से आम तौर पर, पिछले दिनों नियमित रूप से कारोबारी सत्र के बंद भाव की तुलना में असामान्य रूप से उच्च (या कम) कर रहे हैं कि कीमतों में खोलने का लाभ उठाते हुए: हम शुरू करने से पहले, चलो "गैप ट्रेडिंग" को संदर्भित करता है क्या का एक संक्षिप्त विवरण पर चलें । (या यह आप देख रहे हैं चार्ट पर विशेष जो कुछ समय सीमा के हो सकते हैं)। हम साथ कदम के रूप में चीजों की एक जोड़ी को ध्यान दें: मैंने कहा, "पिछले दिनों नियमित रूप से कारोबारी सत्र के बंद भाव" का उल्लेख किया। कुछ लोगों का अंतराल है, दूसरों के लिए नियमित रूप से कारोबारी सत्र निर्धारित करने के लिए विस्तारित कारोबारी सत्रों का उपयोग करें। मेरे लिए, अगले करने के लिए एक दिन से किसी भी असामान्य, या काफी बड़ी चाल, मुझे एक संभावित व्यापारिक अवसर के लिए एक करीब देखो लेने के लिए उत्तीर्ण। "अंतराल" के विभिन्न प्रकार के होते हैं। यहाँ कुछ हैं: टूटे अंतराल, सिलसिला अंतराल, थकावट अंतराल, आम अंतराल। अंतराल या "भरा" मिल सकता है और नहीं। गैप आ गई है क्यों समझना व्यापार करने के लिए जो रास्ता तय करने में मदद करेगा। नीचे दिए गए उदाहरण एक गैप मंगलवार मई, 25, 2010 चार्ट एक 3 दिन समय अवधि (मैं इसे 2 दिन का कहना है पता है, लेकिन यह 3 दिन मुझे भरोसा है) प्रदर्शित कर रहा है कि हुआ जासूस का उपयोग करते हुए परिदृश्य नीचे व्यापार के लिए है। नीचे इस अंतर के दौरान शेयर बाजार के आसपास के मूड अलग चीजों की एक भीड़ की अनिश्चितता और डर से भर गया। उद्घाटन के मूल्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण पूर्व समर्थन का स्तर भी थे। कीमतों में एक अंतराल के नीचे के साथ चरम डर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लोगों की एक बड़ी संख्या को भयभीत कर रहे हैं, बिक्री होती है और कुछ बिंदु पर, किया खत्म हो सकता है। आप की कीमतों 105-105.35 के पास खोला और उसके बाद लगभग करने के लिए कम स्थानांतरित ऊपर है कि चार्ट पर देख सकते हैं। नियमित कारोबारी सत्र में कुछ ही मिनटों के भीतर 104.30। फिर, कीमतों में एक तड़का हुआ फैशन में उच्च स्थानांतरित करने के लिए शुरू किया, लेकिन दिन भर में उच्च जारी रखा और ऊंचे स्तर पर बंद हुआ। तुम भी, लेकिन अभी कीमतों में पिछले दिन के बंद कर दिया वास्तव में, जहां के बारे में है, कीमतों में सिर्फ एक दिन के उच्च स्तर पर नहीं बंद कर दिया गया है कि नोटिस देंगे। यह "भरा जा रहा गैप" एक का एक बड़ा उदाहरण है। एक महान व्यापार अवसर यहाँ अस्तित्व (इंट्रा डे व्यापारियों के लिए) और कीमत कार्रवाई का यह उसी प्रकार साल भर में कई बार होता है। आप इसके बारे में सोचते हैं, तो पैटर्न अच्छा समझ में आता है: आप डर रहे 1000 लोगों के एक समूह और उन लोगों की एक निश्चित संख्या है, तो 500 का कहना है, और वे वे बेच किया जाता है, तब क्या होता है, के रूप में जल्दी वे कर सकते हैं के रूप में बेचने का फैसला? कोई और अधिक बिक्री, और संभवतः, शेष लोगों विक्रेताओं सूख एक बार जारी रखा बेचने की कमी का लाभ लेने के लिए उनकी खरीद वृद्धि हुई है। कीमतें तो ऊपर की ओर बढ़ते। कीमतों में दिन भर में अधिक कदम के रूप में, जल्दी बेचने वाले लोगों में से कुछ, वे किया था और यह भी फिर से खरीद शुरू क्या बारे में दो बार सोचना शुरू करते हैं। कीमतों कीमत को बंद करने के लिए पिछले दिनों तक पहुंचने के लिए शुरू हो जाने के बाद, खाई नीचे दौरान जल्दी खरीदा है जो खरीदारों के कई, (पहले बेच दिया जो खरीदने में वापस कदम लोगों के लिए), उनके लाभ लेने की बिक्री शुरू करने के लिए शुरू हो सकता है। भरा हो कि अंतराल जरूरी नहीं कि एक अच्छा संकेत नहीं हैं, लेकिन संभवतः सिर्फ अनुभवी व्यापारियों कीमत कार्रवाई का लाभ लेने यही कारण है। Premarket और (पिछले दिनों से) विस्तारित घंटे व्यापार दोनों के साथ जोड़ा नीचे अगले चार्ट, ऊपर के रूप में ही की जाती है। इन जोड़ा कारोबारी सत्रों में ध्यान दिया जाना चाहिए कि महत्वपूर्ण मूल्य के स्तर देखते हैं क्योंकि मैं इस चार्ट को शामिल किया है। मैं व्यापार, जबकि मैं संभावित समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के रूप में पूर्व बाजार के दौरान कीमत स्तर और बढ़ाया पिछले दिनों घंटे का उपयोग करें। आप नीचे गैप पर पूर्व बाजार कारोबारी सत्र के दौरान कीमतों उनमें से एक बार 104.25 पास थोड़ा-सा नीचे spiking के साथ 104.50 3 गुना के पास समर्थन मिला नोटिस देंगे। नियमित कारोबारी सत्र खोला जब कीमतों समर्थन मिला जहां अब देखो? 104.35 के पास। सुंदर झकना पास। कीमतों 104.25 नीचे निर्णायक ले जाया गया था, गैप नीचे सभी में भर दिया गया है नहीं हो सकता है। इसके बजाय, गिरावट की एक निरंतरता फिर से शुरू हो सकता है। कैसे हम कोशिश करते हैं और इस तरह से एक गैप व्यापार परिदृश्य का लाभ ले सकते हैं? एक उदाहरण के रूप में इस का उपयोग करते हुए (और मैं पाए जाते हैं और अधिक से अधिक फिर से उदाहरण का यह उसी प्रकार देखा है), यहाँ आप क्या कर सकता है: नियमित कारोबारी सत्र खोलने के लिए 1) 2) के लिए "विक्रेताओं आतंक" की अनुमति है, रुको उनके पदों से बाहर निकलें - वे डर रहे हैं क्योंकि ज्यादातर मामलों में काफी तेजी से होता है, जो 3) पूर्व बाजार समर्थन स्तर देखने के लिए और एक ही कीमत के स्तर शुरू से एक उत्क्रमण के लिए प्रतीक्षा, 4) के खिलाफ दर्ज () की खाई को फीका (लंबे समय से इस मामले में) के अंतर की दिशा। व्यापार के इस प्रकार मजबूत नसों लेता है और हर किसी के लिए नहीं है। कीमतों में 104.25 के माध्यम से कम जारी रखा, तो इस उदाहरण में, वे बहुत अच्छी तरह से यह मुश्किल कुछ पदों से बाहर निकलने के लिए कर रही है, त्वरित हो सकता है, न सिर्फ भावनात्मक रूप से, के रूप में अच्छी तरह से शारीरिक रूप से खरीदते हैं। और यकीन है कि स्टॉप लॉस के कुछ प्रकार का उपयोग करें। गैप डाउन के इस प्रकार के व्यापार करने के लिए एक और तरीका है, अंतर भर पाने के लिए प्रतीक्षा करें, और उसके बाद पिछले गिरावट जारी रखने की उम्मीद है, कम से जाने के लिए है। व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए, मैं हम बाजार में एक समग्र गिरावट में तो मैं नहीं बल्कि अवसरों के shorting के लिए लग रही होगी महसूस कर रहे हैं। इस विशेष दिन पर मैं 7 ट्रेडों रखा (मैं आमतौर पर 1-3 हाल ही में प्रत्येक दिन ट्रेडों जगह है, लेकिन मैं अपने फैसले के साथ आज दृढ़ता से महसूस किया)। मैं किए गए पहले व्यापार सुबह निचले स्तर से ऊपर की ओर बढ़ते खेल रहे एक लंबे स्थिति थी। मैं के साथ शुरू करने के लिए बाजार में भारी बिकवाली के लिए कारणों लगा मेरी, आज उच्च प्रत्येक नए कील पर प्रवेश करने, सभी शॉर्ट पोजीशन थे 6 ट्रेडों शेष अभी भी यहाँ कर रहे हैं। ट्रेडों के 4 बारे में 3:30 के माध्यम से ऊपर बिखरे हुए तीन अन्य के साथ 10:30 के द्वारा किया गया था। तो, गैप व्यापार अंतर को ही की दिशा में, या खाई की दिशा के खिलाफ या तो किया जा सकता है। आप कोशिश करते हैं और गैप के साथ शुरू हुआ है यही कारण निर्धारित करने के लिए है, जो फैसला करने से पहले। मैं निकट भविष्य में, इस तरह के एक के कारण आय या समाचार विज्ञप्ति के रूप में गैप व्यापार परिदृश्यों के विभिन्न प्रकार के और अधिक उदाहरण जोड़ने होंगे।